सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2021 | Satta King Desawar Result Chart 2021

सट्टा किंग एक उपाधि है जो सट्टा खेल के विजेता को दी जाती है। सट्टा खेल के तेज होने के साथ ही यह लोगों के बीच व्यापक रूप से फैलने लगा, इसलिए सट्टा किंग लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध हो गया। सट्टे के खेल में जो भी जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है। धीरे-धीरे, सट्टा किंग को एक खेल के रूप में माना जाने लगा, भले ही यह एक खेल नहीं था। सट्टा किंग देशभर में बहुत प्रसिद्ध है। इस लेख में सट्टा किंग या सट्टा गेम के बारे में विस्तृत में बताया गया है, हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस लेख में आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएँ।

सट्टा किंग क्या है? What is Satta King?

सट्टा किंग लॉटरी का खेल है, इसे आप किस्मत का खेल या जुए की नज़र से भी देख सकते हैं। सट्टा किंग गेम में 0 से 99 तक की संख्या का चयन किया जाता है, और यदि आपने उस खुले नंबर पर ही निवेश किया है, तो आप हजारों रुपये जीत सकते हैं। सट्टा किंग गेम को ऑनलाइन खेला जा सकता है। हालाँकि, जुआ खेलना भारत में अवैध है।

सट्टा किंग भारत में एक बहुत ही लोकप्रिय मटका खेल है, जिसे लाखों लोग खेलते हैं। सट्टा खेल को एक पारंपरिक भारतीय खेल माना जाता है। यह 1950 के दशक में शुरू हुआ लेकिन 1990 के दशक में लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया। प्रारंभ में, सभी पुरुषों और महिलाओं द्वारा इस खेल को ऑफ़लाइन खेला जाता था। इसे अब ऑनलाइन खेला जाता है।

लेकिन अब मटका खेलों की लोकप्रियता पहले की तुलना में धीरे-धीरे कम हो रही है। आज के समय में आप एफिलिएट मार्केटिंग, ब्लॉग, वीडियो ब्लॉग, आदि से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। इस सदी में लोग बहुत जागरूक हो गए हैं।

सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2021 (Satta King Desawar Result Chart)

Satta King gali disawar ghaziabad faridabad Result

DateGALIDSWRGZBDFRDBD
09-Aug-2168440547
08-Aug-2166866191
07-Aug-2129218532
06-Aug-2169453593
05-Aug-2187029595
04-Aug-2184194759
03-Aug-2191394868
02-Aug-2182145809
01-Aug-2119**8956

सट्टा किंग की शुरुआत कब हुई?

सट्टा खेल को मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन कीमतों पर दांव लगाने के लिए पेश किया गया था। इसे 1960 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज द्वारा बंद कर दिया गया था, जिसके बाद सट्टेबाजों ने विकल्प तलाशना शुरू कर दिया था। माना जाता है कि कल्याणजी भगत और रतन खत्री ने भारत में सट्टा खेल की शुरुआत की। दोनों मुंबई से ताल्लुक रखते हैं, इसलिए भारत के सट्टा किंग की शुरुआत मुंबई में हुई।

1962 में कल्याण भगत ने वर्ली मटका पेश किया। कल्याणजी भगत द्वारा स्थापित वर्ली मटका की खास बात यह थी कि इस खेल को खेलकर गरीब से गरीब व्यक्ति भी एक रुपये में हजारों रुपये कमा सकता था। दो साल बाद, 1964 में, रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका लॉन्च किया, जिसने खेल के नियमों में मामूली बदलाव किए और इसे लोगों के लिए अधिक उपयुक्त बना दिया। कल्याणजी भगत का वर्ली मटका सप्ताह में पूरे दिन चलता था, लेकिन रतन खत्री का मटका सप्ताह में 5 दिन ही चलता है।

1980 और 1990 के दशक में, सट्टा किंग इतना लोकप्रिय हो गया कि उसकी मासिक सट्टेबाजी राशि 500 ​​मिलियन रुपये से अधिक हो गई। धीरे-धीरे, सट्टा किंग भारत के अन्य राज्यों में लोकप्रिय हो गया और कई लोगों ने इस खेल को खेलना शुरू कर दिया। कल्याणजी भगत, सुरेश भगत और रतन खत्री ये तीन नाम हैं जिन्होंने सट्टा किंग के जरिए खूब पैसा कमाया और मटका किंग कहलाते हैं।

इस खेल पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन अभी भी लोग इसे चुपके से खेलते हैं। हम अनुशंसा नहीं करते हैं कि आप इस प्रकार के खेल खेलें।

सट्टा किंग कैसे खेलें?

सट्टा किंग खेलने के लिए, आपको 0 और 99 के बीच एक संख्या चुननी होगी। हालाँकि, यह खेल अलग-अलग तरीकों से खेला जाता है, जैसे सिंगल, डबल, ट्रिपल, जोड़ी, आदि। यदि आप इनके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप उन्हें इस लेख में देख सकते हैं। सट्टा किंग खेल में बिचौलिए का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, इसे “खाईवाल” कहा जाता है, जो सट्टेबाज और खेल संचालक के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है, और खेल से संबंधित सभी जानकारी लोगों तक पहुँचाता है।

खाईवाल मटका खेलों में खिलाड़ियों द्वारा निवेश किए गए धन को एकत्र करता है और उन्हें कंपनी में स्थानांतरित करता है। जब विजेता की घोषणा की जाती है, तो खाईवाल खुद कंपनी से फंड इकट्ठा करते हैं और विजेता को ट्रांसफर करते हैं। सट्टा किंग कंपनी द्वारा किसी भी यादृच्छिक संख्या का चयन किया जाता है, और जो कोई भी इस संख्या में पैसा डालता है वह जीत जाता है, अर्थात उन्हें सट्टा किंग माना जाता है। आप निवेश राशि का 90 गुना तक प्राप्त कर सकते हैं।

सट्टा किंग के प्रकार कौन से हैं?

सट्टा किंग के मुख्यतः चार प्रकार हैं:

  1. सट्टा किंग दिसावर
  2. गली सट्टा किंग
  3. सट्टा किंग गाज़ियाबाद
  4. सट्टा किंग फरीदाबाद

सट्टा किंग का उपयोग करके मैं कितना पैसा कमा सकता हूँ?

सट्टा किंग जीतने की कोई निश्चित राशि नहीं है। देखा जाए तो आप निवेश राशि का 90 गुना तक कमा सकते हैं। अगर आपने 10 रुपये का निवेश किया है, तो 900, 100 रुपये में 9000 और 1,000 रुपये में 90,000 भी कमा सकते हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्रत्येक चयनित नंबर में पैसे लगा सकते हैं और अलग-अलग नंबर चुन सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि आपको प्रत्येक भिन्न संख्या के लिए भुगतान करना होगा। यदि आपको किसी भी प्रकार का आर्थिक नुकसान होता है तो हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इसलिए, अपनी मेहनत की कमाई को समझदारी से निवेश करें और अपने धन को केवल वैध स्रोतों में ही निवेश करें।

सट्टा किंग से जुड़े अनजान नंबरों से रहें सावधान

अगर आपको सट्टा किंग से जुड़ा कोई कॉल आता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। कृपया ऐसी कॉलों में अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें। ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। अपना डेबिट या क्रेडिट कार्ड नंबर किसी को न बताएं। अपने मोबाइल नंबर पर ओटीपी किसी के साथ साझा न करें। वर्तमान में आधार ओटीपी के माध्यम से धोखाधड़ी हो रही है, क्योंकि आप सोचेंगे कि यह आधार ओटीपी है, और इस ओटीपी को साझा करने से आपके आधार कार्ड को ऋण मिल सकता है। इसलिए सावधान रहें और सुरक्षित रहें।

Disclaimer

आपको यह समाचार प्रदान करने का उद्देश्य केवल आपको संबंधित विषयों पर आवश्यक जानकारी प्रदान करना है। यहां दी गई जानकारी पूरी तरह से ज्योतिष और अंक ज्योतिष में गणना पर आधारित है। 18 साल से कम उम्र के लोगों को इस जानकारी से दूर रहना चाहिए। हमारा किसी भी अवैध मटका व्यवसाय या खिलाड़ियों से कोई संबंध या संबद्धता नहीं है। आपको किसी भी प्रकार की क्षति या हानि या कानूनी कार्रवाइयों के लिए आप ही पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। MatkaResultLive.in पर हम किसी भी तरह से जुए या ऐसी किसी भी अवैध गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं।